Jharkhand Board

मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021: 10,000 के लिए आवेदन हुआ शुरू,इस तारीख तक होगी आवेदन

0

आवश्यक सूचना: दोस्तों क्या आप मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 में उत्तीर्ण किए हैं तो आपको बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा एक बहुत बड़ा खुशखबरी का अपडेट आया है। दोस्तों मैट्रिक परीक्षा 2021 में पास हुए सभी विद्यार्थियों के लिए मुख्य प्रोत्साहन योजना फर्स्ट डिवीजन के लिए अप्लाई शुरू कर दिया गया है अगर आप भी फर्स्ट डिवीजन का इनाम पाना चाहते हैं तो आप इस मौका को ना गवाएं दोस्तों क्योंकि यह 10 सालों का मेहनत का इनाम होता है।

मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के लिए राशी

बिहार सरकार मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत हर वर्ष मैट्रिक पास छात्र एंव छात्राओं को 10, 000 रु की राशि देती है। जिसके लिए आनलाईन आवेदन लिया जा रहा है। 2021 में मैट्रिक पास छात्र एंव छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन 12-01-2022 से शुरु हो गया है। 

महत्वपूर्ण कागजात।

दोस्तों आप मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 में फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको अप्लाई करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी। दोस्तों अगर आप वह सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों के बारे में जानना चाहते हैं। तो नीचे आपको वह सारे महत्वपूर्ण दस्तावेजों को दिया गया है। जो कि आपको 2021 के लिए फर्स्ट डिवीजन के लिए अप्लाई करने में आवश्यकता पड़ेगी।

1 मैट्रिक मार्कशीट
2 आधार कार्ड
3 मोबाइल नंबर
4 Email I’d
5 बैंक पासबुक
6 फोटो

matric scholarship 2021

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022: वस्तुनिष्ठ में 90% सूत्र पर रहेंगे गणित के प्रश्न, जाने कहाँ से पूछे जायेंगे वस्तुनिष्ठ में 90% सूत्र पर प्रश्न

1.मैट्रिक मार्कशीट:- दोस्तों बिहार बोर्ड मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के इनाम पाने के लिए अप्लाई करने में मैट्रिक मार्कशीट को इसलिए मांगा जाता है। क्योंकि जो विद्यार्थी 10,000 राशि के लिए अप्लाई कर रहा है। वह विद्यार्थी मैट्रिक की परीक्षा 2021 में दिया है या नहीं।

2. आधार कार्ड:- दोस्तों बिहार बोर्ड मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के इनाम पाने के लिए अप्लाई करने में आधार कार्ड को इसलिए मांगा जाता है। क्योंकि जो विद्यार्थी 10,000 राशि के लिए अप्लाई कर रहा है। उस विद्यार्थी का जन्म तिथि,नाम और पता सही है या गलत।

3. mobile number and Email I’d:-दोस्तों बिहार बोर्ड मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के इनाम पाने के लिए अप्लाई करने में mobile number and Email I’d को इसलिए मांगा जाता है। क्योंकि जो विद्यार्थी 10,000 राशि के लिए अप्लाई करते समय उसमे एक OTP जाता है।

4. बैंक पासबुक:-दोस्तों आपको तो पता ही होगा की बिहार बोर्ड मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के इनाम पाने के लिए अप्लाई करने में बैंक पासबुक को किसलिए मांगा जाता है। अगर यह जानकारी आपको नहीं पता है तो आपको बता दे की मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन 2021 के इनाम पाने के लिए अप्लाई करने में बैंक पासबुक को इसलिए मांगा जाता है क्योंकि जो विद्यार्थी 10,000 राशि के लिए अप्लाई कर रहा है वो कौन से खाता पे जाएगा।

5. फोटो:- दोस्तों बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए आवेदन करने में फोटो को इसलिए मांगा जाता है क्योंकि फोटो से ही छात्र एंव छात्राओं की पहचान की जाती है।

मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए आवेदन

दोस्तों अगर आप  फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के ले आवेदंकारना चाहते है तो दोस्तों लिंक निचे दे दिया गया है 

मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन आवेदन

matric scholarship

मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए अंतिम तिथि

और दोस्तों आपको बता दें कि 2021 के फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए जल्द अप्लाई करें क्यूंकि यह सीमित समय के लिए है। फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए शुरुआती तिथी 16.01.22तथा फर्स्ट डिवीजन के इनाम पाने के लिए अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 है।

इंटर फर्स्ट डिवीजन 2021 के लिए आवेदन हुआ शुरू, जाने कब तक एंव कैसे होगी आवेदन

A WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
B TELEGRAM CHANNEL ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
C FACEBOOK PASE ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
D INSTAGRAM ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
Leave A Reply

Your email address will not be published.

720 Px X 88Px