Jharkhand Board

इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से ही होम सेंटर पर होगी।। Inter kii praayogik parikshaa 10 January se hii home center par hogi.

0

बिहार बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा 2022 में बैठना अनिवार्य

BSEB: बिहार बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया कि 10 जनवरी से बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा 1 जनवरी से अपने-अपने विद्यालयों में ही होगी। अभी तक बिहार बोर्ड  के सभी परीक्षार्थियों में प्रायोगिक परीक्षा के केंद्र को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई थी। इंटर की परीक्षा 20 जनवरी तक चलेगी। इंटर की मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले बिहार बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा देना अनिवार्य कर दिया गया है। अंक भी बोर्ड को भेजे जाएंगे, जिसके आधार पर अंतिम रूप से बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों का रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

bihar school examination board: एक फरवरी से होगी इंटर की मुख्य परीक्षा बिहार बोर्ड के कार्यक्रम के अनुसार अगले वर्ष एक फरवरी से इंटर की मुख्य परीक्षा होगी, जो 14 फरवरी तक चलेगी। इंटर की मुख्य परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों का चयन किया जा रहा है। इस बार इंटर की मुख्य परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है।

  • 20 जनवरी तक होगी इंटर की प्रायोगिक परीक्षा सामग्री भेजी गई
  • 1 से 14 फरवरी के बीच होगी इंटर की मुख्य परीक्षा, तैयारी जारी कर दी गई है

bihar board prayogik pariksha: स्कूलों में भेजी जा रही परीक्षा सामग्री बिहार बोर्ड इंटर की प्रायोगिक परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड ने परीक्षा सामग्री स्कूलों को भेजना शुरू कर दिया गया है। सभी जिलाधिकारियों, जिला शिक्षा अधिकारियों एवं इंटर स्तरीय स्कूल कालेजों को प्राचार्य को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा सामग्री को संभाल कर रखा जाय। किसी तरह की लापरवाही के लिए स्कूलों के प्रिंसिपल एवं जिला शिक्षा के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। स्कूल कालेजों के प्राचार्यों ने भी इंटर की प्रायोगिक परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है।

12 जनवरी को आइटीआइ के विद्यार्थी देंगे भाषा की परीक्षा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ITI जिसका फुल फॉर्म Industrial Training Institute होता है। के छात्रों के लिए भाषा की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। बोर्ड द्वारा ITI छात्रों की भाषा की परीक्षा अब 12 जनवरी को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 14 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बोर्ड ने अपरिहार्य कारणों से उसे रद कर दिया था। 12 जनवरी को प्रथम पाली में हिन्दी एवं दूसरी पाली में अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि तीन घंटे 15 मिनट निर्धारित की गई है। प्रथम पाली की परीक्षा 9.30 से 12.45 तक आयोजित होगी। दूसरी पाली की परीक्षा 1.45 से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी।

A WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
B TELEGRAM CHANNEL ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
C FACEBOOK PASE ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
D INSTAGRAM ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
Leave A Reply

Your email address will not be published.

720 Px X 88Px