Jharkhand Board

मैट्रिक परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले एक बार जरूर देखें,Matric Pariksha Kendra per jaane se pahle Ek Bar yah Jankari jarur le le

0

इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए यह एक खाश खबर है। दरअसल आपकी परीक्षा को लेकर बोर्ड ने कुछ जरूरी नोटिस सांझा की है। इसे जानना आप सभी के लिए बहुत जरूरी है। इसी के साथ है। बिहार बोर्ड की बैठक परीक्षा को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है और बताया गया है। इस बार की परीक्षा किस प्रकार ली जाएगी, और् कैसे आपको आना होगा। एग्जाम देने के लिए बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षा जल्द ही शुरू होने वाली है। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 14 फरवरी तक चली उसके बाद मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी, 2022 से शुरू होने वाली इस साल है।

Matric Pariksha Kendra per jaane se pahle Ek Bar yah Jankari jarur le le

छात्रों को चीटिंग करने से रोकने के लिए बिहार बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर कड़े इंतजाम किए जा रहे बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का आयोजन दो पालीयों मे किया जाएगा। छात्रों के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे। बिहार बोर्ड परीक्षा केन्द्रो पर भी कोरोनावायरस गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 के छात्रों को दोनों पालियों में अलग-अलग रंगों की आंसर शीट दी जाए। बिहार बोर्ड 10वीं के छात्रों को पहली पाली में पिंक कलर के सीट और दूसरी पाली में मैजेंटा कलर की सीट मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि दोनों पालीयों मे एक ही विषय की परीक्षा का आयोजन किया जाना है।
Read more

बिहार बोर्ड परीक्षा केंद्रों में छात्रों को एडमिट कार्ड के बगैर एंट्री नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड पर लगाई गई फोटो से छात्रों के चेहरे का मिलान किया जाएगा। हर परीक्षा के लिए अपने साथ एडमिट कार्ड और बॉल पेन अनिवार्य रूप से लेकर छात्रों को जाना होगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए किसी और से यानी की अन्य चीजें शेयर नहीं करना होगा। मतलब साफ है कि कोरोनावायरस को अभी भी हलके मे नहीं लेना है और सावधानी जारी रखनी है।

मैट्रिक परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले एक बार जरूर देखें

इंटर के परीक्षा में कई जगहों से मिली शबक के बाद है। अब बोर्ड फिर से कोई लापरवाही नहीं करना चाहता है और यही कारण है कि बोर्ड ने साफ-साफ हिदायतें दी है और कहा कि सेंटर के भीतर कदाचार को रोकने के लिए तैनात् गार्ड रहेगी है। वैरेहल देखन यह् है कि बार-बार बोर्ड का दावा जैसे हवा हवाई साबित हो जाता है।

क्या वैसे ही इस बार भी होने वाला है या वाकई कदाचार को रोकने के लिए और अपनी खुद की लापरवाही से एक बार फिर बचने के लिए इस बार ध्यान पूर्वक रहने वाली है।

जो की इंटर की परीक्षा में कई तस्वीरें आप ने देखि इस बार भी इस प्रकार से छात्रों के साथ लापरवाही बरती गई कई छात्र रहते थे जिन्हें लड़की का नाम देकर लड़की के सेंटर पर बैठा दिया गया कि आपने देखा नहीं होगा।

exam centre of bseb 10th 2022
Bihar Board Pariksha News 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक तथा इंटर का परीक्षा देने से पहले सेंटर पर हो सकती है जांच सावधान।

A WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
B TELEGRAM CHANNEL ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
C FACEBOOK PASE ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
D INSTAGRAM ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN

Leave A Reply

Your email address will not be published.

720 Px X 88Px