झारखंड बोर्ड इंटर कॉपियों के मूल्यांकन में मिले अजीबोगरीब उत्तर, सुनने पर आप भी हंस पड़ेंगे।

Jharkhand Board Inter Copiyon Kii Jaanch Me Mile Azibigarib Uttar

Jharkhand Board Exam 2023: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की परीक्षा पूरी तरह से संपन्न हो चुकी है। परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। दूसरी तरफ शिक्षक झारखंड बोर्ड की कॉपियों की जांच की प्रक्रिया में लगी हुई है। लेकिन कॉपियों की जांच करने के बाद शिक्षकों को अंक देने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। Jharkhand Board Inter Copiyon Kii Jaanch Me Mile Azibigarib Uttar

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कठिनाइयों की वजह है परीक्षार्थियों के दी गई उत्तर लेखन दरअसल झारखंड बोर्ड के कॉपियों की जांच में लगे सभी शिक्षकों को कई प्रकार के ऐसे कॉपियां मिली है। जिनमें छात्रों ने हूबहू प्रश्न को ही उत्तर पुस्तिकाओं में उतार दिया है। ऐसे में उत्तर पुस्तिकाओं की मूल्यांकन कर रहे सभी शिक्षकों की हंसी छूट रही है।

उत्तर पुस्तिका में लिखा मिला हनुमान चालीसा।

इधर धनबाद के कई सारे शिक्षक झारखंड बोर्ड कॉपियों की जांच की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। इस मामले में जब एक्शन ली गई तो मीडिया के मुताबिक बीबीएमकेयू में अभी स्नातक सेमेस्टर 1 3 और 5 के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है ऐसे में संबंध कॉलेजों के शिक्षक इंटर के गोपियों के जांच के प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

 

Read More…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *